Tue. Apr 30th, 2024
काला जादू की पहचान और निवारण के उपाय

काला जादू की पहचान और निवारण के उपाय – कहा जाता है की काला जादू का इस्तमाल लोग अपने स्वार्थ और किसी से बदले की भावना से  करते है। काला जादू का इस्तमाल कर के लोग किसी को अपने वश में कर लेते है और उसके मस्तिक पर अपना नियन्त्र रख लेते है। काला जादू का इस्तमाल लोग ज्यादा तर अपने दुश्मन से बदला लेने और उसे सबक सिखाने के लिए करते है।  क्योकि काला जादू का इस्तमाल लोग तब करते है जब वह सामने वाले व्यक्ति से मुकाबला करने से असमर्थ होने लगते है। इस लिए वह काला जादू का इस्तमाल कर के उसे नुकसान पहुंचाने के लिए करते है। जिसे की व्यक्ति यह समझ ही नहीं पता है की उसे क्या हुआ क्योकि उसे हमेशा कोई एक अनहोनी की एहसास होने लगता है।

इस लिए आज हम आप को काला जादू की पहचान के बारे में कुछ ट्रिक बता रहे है जिसे आप काला जादू की पहचान कर सकते है और उसके निवारण के कुछ उपाय जान  सकते है।

काला जादू की पहचान 

  • अगर आप हर समय बीमार रहते है और सभी तरह के डॉक्टर से मिल चुके है और उनसे इलाज भी करावा लिए है लेकिन आप को कोई फर्क नहीं पड़ता है और डॉक्टर को उसके किसी बीमारी की समझ नहीं आता है तो ऐसे में व्यक्ति को समझ जाना चाहिए की उसके ऊपर किसी  ने कुछ किया है और वह काला जादू का शिकार हो चूका है।
  • अगर किसी के घर में हर वक्त अशांति फैली रहती है और घर का माहौल बुरा रहता है और सभी सदस्य एक दूसरे से नफरत करने लगते है। तो समझ जाईये की आप के घर में किसी ने काला जादू कर दिया है।
  • अगर आपके पूरे शरीर पर आपको जलन जैसा लग रहा है और उसकी वजह से आपका पूरा शरीर तप रहा है। तो ये भी काला जादू के लक्षण है|
  • अगर रात में आप को हमेशा भयानक और डरावनी सपने आती है और आप रात में आप का नीद अचानक खुल जाती है तो आप को समझ जाना चाहिए की आप के ऊपर किसी ने काला जादू कर दिया है।
  • यदि आपका ह्रदय अस्वाभाविक गति से धड़क रहा है और आपको लग रहा है कि आपको सांस लेने में दिक्कत हो रही है और साथ ही आपकी छाती में भी दर्द है। तो ये भी एक काला जादू का लक्षण हो सकता है।
  • चेहरे का रंग पीला पड़ना ये भी एक कारण है कि जितना शक्तिशाली जादू होगा आपके चेहरे का रंग भी उतना ही पीला पड़ता रहेगा और आप को कोई भी दवा काम नहीं करेगा। तो समझ लेना की आप के ऊपर किसी ने काला जादू कर दिए है।

 काले जादू निवारण के उपाय

अब हम आप को कुछ आसान सा उपाय और टोटके बता रहे है जिसका इस्तमाल कर के आप काला जादू को अपने से और अपने घर परिवार को बचा सकते है।

गूगल धूप और लौंग

अगर आप के घर में किसी ने काला जादू या कुछ कर दिया है तो आप रविवार या मंगलवार के सर्यास्त के समय गूगल धूप और लौंग जला के पूरे परिवार को दिखाए और घर में घुमा कर उसे घर के बाहर रख दे। इसे काला जादू का का प्रभाव कम होने लगेगा।

पिली सरसो जलाये

अमावस्या की रात में आप  गाय के गोबर के उपवल जला ले और जिसके ऊपर काला जादू हुआ है उसके ऊपर से 7 बार उल्टा घुमा के आग में दाल दे। इसे काला जादू का असर ख़तम हो जायेगा।

धतूरे के पौधे का जड़ से करे काला जादू को ख़तम

आप  धतूरे के पौधे को जड़ से ही उखाड़ ले और इसे उल्टा करके जमीन में गाढ़ दें| इस उपाय को करने से घर में सुख शांति बनी रहेगी और हर तरह की काला जादू आप से दूर रहेगी।

गायत्री मंत्र का इस्तामल करे

अगर आप के घर में किसी ने काला जादू और टोना टोटका कर दिया है जिसे आप हर समय परेशान रहते है और आप के घर में हमेशा अशांति फैली रहती है तो आओ गायत्री मंत्र का इस्तमाल हर रोज सुबह शाम करे मंत्र है भूर्भुवः स्वः तत्सवितुर्वरेण्यं भर्गो देवस्य धीमहि धियो यो नः प्रचोदयात्।‘इसे हर तरह की बुरी शक्तियों से आप और आप का घर परिवार हमेशा सुरक्षित रहेगा।

लाल मिर्च और निम्बू

अगर आप के घर में  या आप के कारोबार पर किसी की बुरी नजर लग गयी है तो आप शनिवार की रात 7 लाल मिर्च लेकर उसे सुई और काले धागे की मदद से निम्बू में गूथ ले और उसे अपने घर व कारोबार के मेन दरवाजे पर तांग दे। इसे काला जादू और जादू टोना का असर बेसर कर देगी।

हनुमान चालीसा की पाठ करे

कहा जाता है की सच्चे मन से अगर हनुमान जी का नाम लिए लिए जाये तो भूत प्रेत और काला जादू का असर काम होने लगता है मंत्र है “ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट् ,ऊँ ऐं ह्रीं श्रीं ह्रां ह्रीं ह्रूं ह्रैं ऊँ नमो भगवते महाबल पराक्रमाय भूत-प्रेत पिशाच-शाकिनी-डाकिनी-यक्षणी-पूतना-मारी-महामारी, यक्ष राक्षस भैरव बेताल ग्रह राक्षसादिकम्‌ क्षणेन हन हन भंजय भंजय मारय मारय शिक्षय शिक्षय महामारेश्वर रुद्रावतार हुं फट् स्वाहा।” इसे हमेशा के लिए काला जादू और भूत प्रेत दूर रहता है और घर में हमेशा शांति बनी रहती है।

अगर आप के ऊपर काला जादू का असर है या आप के घर में हमेशा किसी ने कुछ कर दिया है तो आप हमारे बाबा जी से मदद ले सकते है और हमेशा के लिए अपने और अपने परिवार को काला जादू और बुरे नजर से बचा सकते है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Call Now ButtonCALL NOW